ਲਾਈਵ ਵੀਡੀਓ – ਦੇਖੋ ਕੌਣ ਕੌਣ ਆ ਰਿਹਾ ਹੈ ਸ੍ਰੀ ਦੇਵੀ ਦੇ ਸਸਕਾਰ ਤੇ

ਲਾਈਵ ਵੀਡੀਓ – ਦੇਖੋ ਕੌਣ ਕੌਣ ਆ ਰਿਹਾ ਹੈ ਸ੍ਰੀ ਦੇਵੀ ਦੇ ਸਸਕਾਰ ਤੇ

मुंबई: बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर अपनी अंतिम यात्रा पर चल पड़ा है. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर अंधेरी सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से विले पार्ले के श्मशान घाट तक गया. श्रीदेवी के अंमित संस्कार के लिए दोपहर 3.30 बजे का समय तय किया गया था. लेकिन रास्ते में फैंस की भीड़ की वजह उनके शव वाहन को काफी वक्त लगा. इससे पहले अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर स्पोर्ट्स क्लब में रखा गया था. उनके अंतिम संस्कार के लिए तमिलनाडु से पंडित बुलाए गए हैं. यहां से आगे पढ़ें उनकी अंतिम यात्रा की पल-पल की अपडेट.

 

श्रीदेवी अंतिम संस्कार LIVE:

 

16.01 PM: विलेपार्ले श्मशान घाट पर शाहरुख खान, गौरी खान, अनिल अंबानी, अंशुना कपूर, मनमोहन देसाई, मुकुल देव, जावेद अख्तर और अनुपम खेर समेत कई अन्य दिग्गज श्रीदेवी को आखिरी विदाई देने के लिए मौजूद.
sridevi 10

 

03.51 PM: विले पार्ले श्मशान भूमि पहुंचा श्रीदेवी का पार्थिव शरीर, थोड़ी देर में होगा अंतिम संस्कार. आखिरी झलक पाने के लिए भारी संख्या में फैंस मौजूद. श्मशान भूमि पहुंचने में श्रदेवी की अंतिम यात्रा में एक घंटे 40 मिनट का समय लगा.

 

3.30 PM: कुछ मिनटों में जुहू सर्कल पहुंच जाएगी श्रीदेवी की अंतिम यात्रा.

 

3.20 PM: चार बंगाल मार्केट से निकलते हुए जुहू सर्कल की तरफ बढ़ रही है श्रीदेवी की अंतिम यात्रा.

 

3.15 PM: अंतिम यात्रा वाले ट्रक पर सावर हैं अर्जुन कपूर. एक दौर में अर्जुन ने श्रीदेवी और उनकी बेटियों से कोई खास लगाव नहीं होने की बात कही थी लेकिन उनका ये बदला हुआ रूप उनके प्रति लोगों का नज़रिया बदल देगा.

 

 

3.10 PM: कोकिला बेन अस्पताल पहुंची श्रीदेवी की अंतिम यात्रा.

 

3.00 PM: तय समय के हिसाब से श्रीदेवी का अंतिम संस्कार 3.30 मिनट पर होना था लेकिन देर से निकली शव यात्रा धीमी गति से आगे बढ़ रही है जिसकी वजह से अंतिम संस्कार में देर हो जाएगी. फैंस के हुजूम ने अंतिम यात्रा की रफ्तार धीमी कर दी है.

 

2.50 PM: शवयात्रा को अपने पड़ाव तक पहुंचने में अभी लगेगा काफी वक्त. रास्ते में फैंस के हुजूम की वजह से तेज़ी से आगे नहीं बढ़ पा रही है शवयात्रा.

 

2.45 PM:  शवयात्रा को एस्कॉर्ट कर रही हैं छह गाड़ियां. फूलों से सजे ट्रक की सजावट का काम दिग्गज बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर ने करवाया है.

 

2.40 PM: लोखंडवाला पहुंची श्रीदेवी की शवयात्रा. अंतिम दर्शन के लिए रास्ते पर आए इलाके के लोग.

 

2.35 PM: सड़क के दोनों किनारों पर श्रीदेवी के फैंस का हुजूम है, जिसकी वजह से शवयात्रा के आगे बढ़ने में दिक्कतें आ रही हैं. मुंबई पुलिस की एक टीम इस यात्रा को एस्कॉर्ट कर रही है लेकिन उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

 

2.30 PM: शव यात्रा वाले ट्रेक में पति बोनी कपूर, बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर, अनिल कपूर, संजय कपूर समेत कपूर खानदान के कई सदस्य सवार हैं.

 

2.25 PM: अंतिम यात्रा के दौरान सामने आई श्रीदेवी के देहांत के बाद की पहली तस्वीर. दुल्हन सी नज़र आ रही हैं लाखों दिलों पर राज करने वाली ये दिग्गज अदाकारा.

 

 

2.20 PM: अंतिम यात्रा में श्रीदेवी को दिया जा रहा है राजकीय सम्मान यानी गार्ड ऑफ़ ऑनर. राजकीया सम्मान के साथ अपनी अंतिम यात्रा पर निकली रूप की रानी श्रीदेवी.

 

2.15 PM: श्रीदेवी के अंतिम सफर में शामिल है उनका पूरा परिवार. जाह्नवी भी अपनी मां के इस अंतिम सफर में शामिल हैं. श्रीदेवी अपनी इस बड़ी बेटी को खुद से बड़ा स्टार बनते देखना चाहती थीं, लेकिन उनका ये अरमान अधूरा रह गया.

 

 

2.10 PM: फूलों से सजे रथ पर श्रीदेवी की शव यात्रा शुरू

 

श्रीदेवी के आखिरी दर्शन के लिए सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में बॉलीवुड से लेकर टीवी के सभी सितारों का तांता लगा रहा. अभिनेत्री विद्या बालन जब अंतिम दर्शन करने पहुंचीं तब फूट-फूट कर रो पड़ीं. साथ में उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर थे उन्होंने इस दौरान उन्हें संभाला.

 

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर देखने के लिए पहुंचे दिग्गजों में रेखा, जया बच्चन, जय प्रदा, हेमा मालिनी, ऐश्ववर्या राय, सुष्मिता सेन, करण जौहर, उर्वशी रौतेला, ठाकरे परिवार समेत ऐसे-ऐसे नाम शामिल हैं जिनसे उनके कद का अंदाज़ा लगता है.

 

 

आपको बता दें कि श्रीदेवी को गार्ड ऑफ़ ऑनर देने के बाद पूरे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. कला के क्षेत्र में उनके बड़े और अहम योगदान के लिए उन्हें भारत के नागरिक सम्मान पमदश्री से नवाजा जा चुका है.


Posted

in

by

Tags: