ਗਰਭਵਤੀ ਗਾਂ ਨੂੰ ਖੁਰਾਕ ਬਨਾਂਉਣ ਵਾਲਾ ਸੀ ਵਿਸ਼ਾਲ ਸੱਪ ਪਰ ਅਚਾਨਕ ਜੋ ਹੋਇਆ ਦੇਖਣ ਹੀ ਵਾਲਾ ਹੈ (ਵੀਡੀਓ )

ਗਰਭਵਤੀ ਗਾਂ ਨੂੰ ਖੁਰਾਕ ਬਨਾਂਉਣ ਵਾਲਾ ਸੀ ਵਿਸ਼ਾਲ ਸੱਪ ਪਰ ਅਚਾਨਕ ਜੋ ਹੋਇਆ ਦੇਖਣ ਹੀ ਵਾਲਾ ਹੈ (ਵੀਡੀਓ )

 

गाय आम तौर पर एक शांत जीव होती हैं. उसकी किसी दुसरे जानवर से कोई दुश्मनी नहीं होती हैं. ये हम इंसानों के बहुत काम भी आती हैं. वहीँ दूसरी और सांप आक्रामक किस्म का जीव होता हैं. ये हमेशा अपने खाने की तलाश में यहाँ वहां भटकता रहता हैं. कुछ सांप अपने जहरीले दांतों से शिकार का सफाया करते हैं तो वहीँ अजगर प्रजाति के विशाल सांप दुश्मन के शरीर को जकड़ कर उसका दम घोट देते हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम सांप और गाय की तुलना क्यों कर रहे हैं. दरअसल Venezuela नाम की एक जगह पर कुछ ऐसी स्थिति उत्पन्न हो गई जिसके चलते सांप और गाय में से किसी एक की ही जान बच सकती थी. आम तौर पर हम सांप को छोटे मोटे जीव जैसे चूहे या छोटे जानवरों का शिकार करते हुए देखते हैं. लेकिन हाल ही में यहाँ एक 13 फूट लम्बे एनाकोंडा सांप ने गर्भवती गाय को ही अपना शिकार बना लिया.


यहाँ एक प्रेग्नेंट गाय पानी में आराम कर रही थी कि तभी पीछे से एक विशाल सांप आया और उसे जकड़ लिया. सांप के अचानक हमला करने से गाय घबरा गई. उसने खुद को इस सांप के चंगुल से छुड़ाने की बहुत किशिशे की लेकिन उसे असफलता के सिवा कुछ हाथ ना लगा. उधर सांप भी इस गाय को दम घोट कर मारने की पूरी कोशिश कर रहा था. उसे गाय पर काबू पाने में पूरा एक घंटा बीत गया. वो गाय को मार अपना पेट भरने ही वाला था कि तभी वहां गाँव के कुछ लोग आ गए.


जब गाँव वालो ने इस विशाल सांप को गाय को जकड़ा हुआ देखा तो उनके होश उड़ गए. वो दुविधा में पड़ गए कि अब क्या किया जाए. इसके बाद कुछ लोगो ने हिम्मत कर गर्भवती गाय को बचाने की ठान ली. ये लोग सांप के पास लड़की के हथियार लेकर गए और उसे मारने लगे. सांप अपने सामने इतने लोगो को देख और आक्रामक मुद्रा में आ गया और उन पर हमला करने लगा. लेकिन इंसानों की संख्या अधिक होने के कारण अंत में सांप को हार मानकर गाय को छोड़ना पड़ा.

इसके बाद विडियो के अंत में गाँव वाले इस सांप को कंधे पर लादकर ले जाता हुआ दिख रहे हैं. हालाँकि ये बात साफ़ नहीं हो पाई हैं कि सांप गाँव वालो की मार खाने के बाद जिंदा था या मर गया था.

ये विडियो सोशल मीडिया पर खूब तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इस घटना के बारे में कुछ लोगो का कहना हैं कि गाँव वालो ने गाय को बचाकर सही किया लेकिन कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि गाँव वालो को प्रकृति के नियमो के बीच आकर सांप को नहीं मारना चाहिए था.

आप इस विडियो को देख हमें बताइए कि गाँव वालो ने सही किया या गलत?

 

 


Posted

in

by

Tags: