ਗਲਤੀ ਨਾਲ ਵੀ ਇਸ ਦਿਸ਼ਾ ਵਿੱਚ ਨਾਂ ਲਗਾਓ ਨਵੇਂ ਸਾਲ ਦਾ ਕੈਲੇਂਡਰ , ਨਹੀਂ ਤਾਂ ਸਾਲ ਭਰ ਝਲਣਾ ਪੈ ਸਕਦਾ ਹੈ ਗੰਭੀਰ ਨਤੀਜਾ ! !

ਗਲਤੀ ਨਾਲ ਵੀ ਇਸ ਦਿਸ਼ਾ ਵਿੱਚ ਨਾਂ ਲਗਾਓ ਨਵੇਂ ਸਾਲ ਦਾ ਕੈਲੇਂਡਰ , ਨਹੀਂ ਤਾਂ ਸਾਲ ਭਰ ਝਲਣਾ ਪੈ ਸਕਦਾ ਹੈ ਗੰਭੀਰ ਨਤੀਜਾ ! !

बात की जाए वास्तु शास्त्र की तो वास्तु शास्त्र में ये साफ-साफ बताया गया है कि साल खत्म होने के बाद पुराने कैलेंडर को घर में लगाना शुभ नहीं होता है. अगर आप घर में पुराने साल का कैलेंडर लगाते हैं, तो आपकी तरक्की में भी रुकावट आनी शुरू हो जाती है और आपकी आर्थिक स्थिति भी रोज के रोज कमजोर होती है. ऐसे में आपको तुरंत घर से पुराने कैलेंडर को हटाकर नया कैलेंडर लगा लेना चाहिए. इसके अलावा अगर आप चाहते है कि आपको साल भर इसका लाभ मिले तो आपको कैलेंडर से जुड़ें कुछ नियमों का भी पालन करना चाहिए. जी हाँ आपको बता दें कि अगर आप कैलेंडर को घर की गलत दिशा में या गलत तरीके से लगाते हैं, तो आपको फायदे के उल्टा भयंकर नुक्सान झेलने पड़ सकते है.

ये बात तो सभी को पता होगी कि कैलेंडर को समय का सूचक कहा जाता है और वही दक्षिण दिशा को ठहराव की दिशा माना जाता है. ऐसे में अगर कैलेंडर को दुकान या घर की दक्षिण दिशा में लगाया जाए तो ये लोगों की तरक्की में बाधा उत्पन करता है. इससे घर के लोगों की सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है, इसलिए कैलेंडर को घर की उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा की दिवार में लगाने में ही समझदारी है.

इसके अलावा इस बात का जरुर ध्यान रखें कि कभी भी घर पर जानवरों और दुखी चेहरों वाले कैलेंडर न लगाए. अगर आप ऐसे कैलेंडरों को घर में लगाते हैं, तो घर में नकारात्मक ऊर्जा वास करती हैं. सूर्य को पूर्व दिशा के स्वामी कहा जाता है, जो लीडरशिप के देवता भी है. इसलिए इस दिशा में कैलेंडर लगाना तरक्की का प्रतीक होता है.

इस दिशा में लगाए जाने वाले कैलेंडर में गुलाबी या लाल रंग के उगते सूरज के चित्र दिखाई दे जा सकते है. उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा कहा जाता है, इसलिए इस दिशा में कैलेंडर को लगाने से आपको धन का लाभ होता है. आपको बता दें कि कभी भी मुख्य गेट के आगे कैलेंडर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इससे दरवाजे से गुजरने वाली ऊर्जा प्रभावित होती हैं.

इसके साथ ही मुख्य दरवाजे पर तेज हवा चलने से कैलेंडर के पन्ने पलटने लगते हैं. जिसे अशुभ माना जाता है. इसलिए कभी भी कैलेंडर को मुख्य गेट पर नहीं लगाना चाहिए. वही इसके उल्टे पश्चिम दिशा को बहाव की दिशा कहा जाता है. ऐसे में पश्चिम दिशा में कैलेंडर को लगाने से कामों में बहुत तेज़ी आती है.


Posted

in

by

Tags: