ਥੋੜੀ ਜਿਹੀ ਲਾਪਰਵਾਹੀ ਪੈ ਗਈ ਭਾਰੀ ਇਨ੍ਹਾਂ 10 ਲੋਕਾਂ ਤੇ ਦੇਖੋ ਕੀ ਹੋਇਆ….

ਥੋੜੀ ਜਿਹੀ ਲਾਪਰਵਾਹੀ ਪੈ ਗਈ ਭਾਰੀ ਇਨ੍ਹਾਂ 10 ਲੋਕਾਂ ਤੇ ਦੇਖੋ ਕੀ ਹੋਇਆ…

सोशल मीडिया पर आये दिन कुछ न कुछ अजीब तरह की घटनाएँ देखने को मिलती रहती हैं. जिन्हें देखने के बाद लोगों के होश उड़ जाते हैं. कभी-कभी तो यहाँ इस तरह की खबरें भी पढ़ने व देखने को मिलती हैं जिनसे लोगों को सीख लेनी चाहिए.

ये घटनाएँ लोगों के लिए सबक होती हैं. आज हम आपको कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिन्हें ZOOM करके देखने के बाद आपके भी होश उड़ जायेंगे और आपको भी उनसे सीख मिलेगी. ये तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

एक तरफ तो लोग इन तस्वीरों को देखकर हँसते-हँसते लोट-पोट हो जाते हैं, वहीँ कुछ लोग देखकर हैरान भी हैं. आइये दिखाते हैं आपको वो तस्वीरें..

जिस व्यक्ति को आप देख रहे हैं. ये चीन के फुकिंग शहर का है. इसको वाशिंग मशीन करने की सनक चडी. जिसके बाद ये उसमें चला तो गया फिर बाद में इसका सिर मशीन के टब में फंस गया.

इसके बाद दमकल कर्मियों ने 40 मिनट की मेहनत के बाद इनको सकुशल बाहर निकाला. तो इस तरह का कोई भी कदम ना उठायें नहीं तो आपके साथ भी ये अनहोनी हो सकती है.

पहले तो इस फोटो को देखने के बाद लोगों के होश उड़ गये. जब लोगों ने इस लड़की के फंसने की सच्चाई जानी तो सभी के होश उड़ गये. ये फोटो उन लड़कियों को सबक है जो सड़क किनारे चलते मोबाइल में इतनी मग्न हो जाती हैं

जिन्हें कुछ दिखाई नहीं देता और फिर वह इस तरह की घटना का शिकार होती हैं. इस महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. इसीलिए सड़क पर मोबाइल चलाते वक्त सतर्कता बरतें.

कुछ बच्चे इस के होते हैं जो घरवालों के लाख समझाने के बाद भी शरारत करने से बाज नहीं आते हैं. ये बच्चा भी उन्ही में से था और इसने अपना सिर फंसा लिया जिसके बाद काफी मशक्कत के करके इसे बाहर निकाला गया.

भालू ऐसा जानवर है जो इंसानों से दूर ही रहता है लेकिन खाने की तलाश में वह कभी-कभी भीड़-भाड़ या रिहायशी इलाकों में पहुंच जाता है.

अमेरिका के मैरीलैंड में भी यह भालू खाने की तलाश में निकल गया. जिसके बाद दूध के डिब्बे में अपना सिर फंसा बैठा. रेस्क्यू ने वहां पहुंचकर बड़ी मशक्कत के बाद इसे बाहर निकाला.

कुत्ता ऐसा जानवर जिसे सबसे ज्यादा समझदार समझा गया है. ये इंसानों के साथ बहुत ही घुल-मिलके रहता है. ये किसी भी तरह की मस्ती करने का कोई मौका नहीं छोड़ता है.

मस्ती करने के चक्कर में यह कुत्ता अपना सिर टायर के रिम में फंसा लेता है. फिर बाद में बड़ी मुश्किल लोग इसे बाहर निकालते हैं.

इस जानवर को आप zoom करके देखेंगे तो हैरान रह जायेंगे. ये कोई छोटा-मोटा जानवर नहीं बल्कि तेंदुआ है. आजकल बड़ी मात्रा में लोग तेजी से जंगलों को खत्म करके शहरीकरण कर रहे हैं.

ऐसे में जानवरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तेंदुए खाने और पानी की तलाश में शहर आ जाते हैं. ऐसा ही इस तेंदुए के साथ हुआ जो पानी की तलाश में शहर जा पहुंचा. वहां पहुंचने के बाद ये अपने सिर पानी के मटके में फंसा बैठता है.

जिसके बाद कुछ इस तरह इसका तमाशा बना. फिर वन विभाग की टीम ने पहुंचकर इस मटके से तेंदुए को आजाद किया


Posted

in

by

Tags: