ਸਰੀਰਕ ਸੰਬੰਧ  ਦੇ ਦੌਰਾਨ ਕੰਡੋਮ ਦੀ ਜਗ੍ਹਾ ਹੁਣ ਪੁਰਖ ਕਰਣਗੇ ਇਸ ਚੀਜ ਦਾ ਇਸਤੇਮਾਲ !

ਸਰੀਰਕ ਸੰਬੰਧ  ਦੇ ਦੌਰਾਨ ਕੰਡੋਮ ਦੀ ਜਗ੍ਹਾ ਹੁਣ ਪੁਰਖ ਕਰਣਗੇ ਇਸ ਚੀਜ ਦਾ ਇਸਤੇਮਾਲ !

 

वैज्ञानिकों की इस बात को जानकर हर कोई हैरान रह जायेगा कि अब पुरुषों को संभोग के दौरान कंडोम इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा. वैसे तो इस बात को सुनकर हर कोई चौक जायेगा परंतु यह बात बिल्कुल सत्य है जी हां आपको बता दें कि अब पुरुषों के लिए वैज्ञानिकों ने कंडोम की जगह एक ऐसी चीज बनाई है जिसके बारें में सुनकर सभी लोग हक्के बक्के रह जायेंगे.

 

दरअसल आपको बात दें कि वैज्ञानिकों ने संभोग के दौैरान कंडोम इस्तेमाल करने की जगह एक ऐसा जैल बनाया है जिसे लगाने के बाद आप कंडोम को भूल जायेंगे मतलब कि अब आपको कंडोम उपयोग करने की जरुरत नहीं पड़ेगी.यह एक ऐसा खास गर्भनिरोधक जैल है जिसका ट्रायल कुछ महीने में किया जायेगा. ट्रायल केे दौरान कुछ पुरुषों को इस जैल की बॉटल दी जाएगी जिसमें उनको अपने कंधे और बाजू पर आधा चम्मच जैल हर दिन लगाना होगा जो कि 4 महीनों तक लगाना होगा.

वैज्ञानिकों के अनुसार जैल के सक्रिय केमिकल्स में नेस्टेरॉन नाम का प्रोजेस्टिन और टेस्टोस्टेरॉन का सिंथेटिक फॉर्म शामिल भी किये गये हैं. कहा जाता है कि यदि इस जैल का ट्रायल सफल हो गया तो फिर इसे आम पुरुषों के इस्तमेाल करने के लिए बाजार में उतारा जायेगा.

वैसे तो इसे आने में अभी काफी साल भी लग सकते हैं, लेकिन अप्रैल 2018 में इसका ट्रायल किया जायेगा, बताया जाता है कि 2012 में हुए एक्सपेरिमेंट के अनुसार यह जैल 90 प्रतिशत पुरुषों में स्पर्म के संकेंद्रण या जमाव को कम कर देता है. साथ ही इसकी अनुसंधान की मुख्य अनुसंधानकर्ता स्टेफनी पेज का कहना है कि ‘मैं दावे से कह सकती हूँ कि अगर पुरुष इस जैल का इस्तेमाल हर दिन करें और सही तरीके से इसे लगाएं तो यह पूरी तरह से असर दिखाई देगा.

नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां रिसर्च पर आधारित हैं । इन्‍हें लेकर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह सत्‍य और सटीक हैं, इन्‍हें आजमाने और अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


Posted

in

by

Tags: