ਔਰਤਾਂ ਦੀ ਧੁਨੀ ਦੇ ਇਹ ਰਾਜ ਹਰ ਪੁਰਸ਼ ਨੂੰ ਜਰੂਰ ਜਾਨਣੇ ਚਾਹੀਦੇ ਨੇ ਨਹੀਂ ਤਾਂ ਸਮਝੋ ……

ਔਰਤਾਂ ਦੀ ਧੁਨੀ ਦੇ ਇਹ ਰਾਜ ਹਰ ਪੁਰਸ਼ ਨੂੰ ਜਰੂਰ ਜਾਨਣੇ ਚਾਹੀਦੇ ਨੇ ਨਹੀਂ ਤਾਂ ਸਮਝੋ ……

वैसे तो शरीर का हर अंग महत्वपूर्ण होता है लेकिन नाभि की तरफ लोग कम ही ध्यान देते हैं. इसे शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा समझा जाता है. किसी महिला के सेक्स अपील को उसकी नाभि से जोड़ा जाता है. कुछ महिलाएं तो नाभि को सुंदर बनाने के लिए सर्जरी की भी मदद लेती हैं. लेकिन आप इस बात से अनजान होंगे कि यह केवल सेक्स अपील की निशानी नहीं है बल्कि यह उनसे जुड़े कई राज़ भी खोल सकती है. किसी महिला की नाभि उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती है. इसका आकार सेहत संबंधित बातों की तरफ भी इशारा करता है और आपसे जुड़े कई राज़ भी खोलता है. तो आईये जानते हैं क्या कहता है आपकी नाभि का आकार.

खड़ी नाभि वाली महिलाएं बहुत हिम्मत वाली होती हैं. इनका स्वभाव निडर होता है. किसी भी काम को यह पूरे मन के साथ करती हैं. वह काम में साफ़-सफाई पसंद करती हैं. जब तक कार्य उनके मन मुताबिक न हो वह संतुष्ट नहीं रहतीं. इन्हें हर काम में परफेक्शन चाहिए होता है.

ऐसी महिलाओं को जीवन में एक अच्छा मुकाम पाने के लिए कठिन परिश्रम से गुज़रना पड़ता है. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी महिलाएं बहुत ईमानदार होती हैं और ईमानदारी में ही यकीन रखती हैं. इनका जीवन आसान नहीं होता.

गोल नाभि की आकार वाली महिलाएं स्वभाव से बहुत सरल और सौम्य होती हैं. ऐसी महिलाओं का स्वास्थ्य अधिकतर अच्छा ही रहता है. सोच-विचार में भी यह दूसरों से आगे ही रहती हैं. ऐसी महिलाएं बहुत साफ़ दिल होती हैं.

कुछ महिलाओं की नाभि पेट के बीच में नहीं होती. वह स्थान से थोड़ी अलग हटकर होती हैं. ऐसी महिलाओं को बातचीत के मामले में बहुत तेज़ तर्रार माना जाता है. इनका मूड स्विंग बहुत जल्दी होता है. इन महिलाओं को स्पोर्ट्स खेलना पसंद होता है या स्पोर्ट्स में रुचि रखती हैं.

हॉरिजॉन्टल आकार की नाभि वाली महिलाओं से थोड़ी दूरी बनाकर ही रखनी चाहिए. कहते हैं कि ऐसी महिलाएं अच्छे में भी बुरा निकालने में माहिर होती हैं. इन्हें हर वक़्त दूसरों की कमियां ही नज़र आती हैं.

ऐसी नाभि वाली महिलाएं स्वभाव से बहुत अच्छी होती हैं. उनके व्यव्हार से लोग उनके करीब रहते हैं. ऐसी महिलाएं बेहद इमोशनल होती हैं और दूसरों का ख्याल बखूबी रखती हैं.

ज्यादा सेंसिटिव नाभि वाली महिलाएं स्वभाव से खुश मिजाज होती हैं. उन्हें हमेशा खुशहाल वातावरण पसंद आता है. ऐसी महिलाएं अपना दुख भी ज़ाहिर नहीं होने देतीं. वह जीवन को भरपूर जीती हैं.

बाहर की ओर झांकती हुई नाभि वाली महिलाएं भाग्य की धनी होती हैं. इनकी सोच हमेशा सकरात्मक होती है. यह कोई भी काम एक्साइटमेंट के साथ करती हैं. वहीं जिन महिलाओं की नाभि के बीच का हिस्सा अंदर की तरफ होता है वह बिना किसी मुश्किल के गर्भवती होती हैं और सरल स्वभाव की होती हैं.


Posted

in

by

Tags: