ਗਾਂਧੀ ਦੀ ਪੜਪੋਤੀ ਦੀਅਾਂ ਤਸਵੀਰਾਂ ਦੇਖ ਕੇ ਹੋ ਜਾਵੋਗੇ ਹੈਰਾਨ ……

महात्मा गाँधी एक ऐसा नाम जिन्हें छोटे से बच्चे से लेकर बूढे तक हर कोई जानता है. अंग्रेजों के ख़िलाफ़ उनकी सराहनीय लड़ाई ने उन्हें भारत का चेहरा बना दिया. बताया जाता है कि महात्मा गाँधी का जीवन बड़ा ही कठिनाइयों भरा रहा है. वैसे तो हम गाँधी जी के बारे में बहुत कुछ पढ़ते और सुनते आए हैं, लेकिन बहुत ही कम लोग गाँधी जी के परिवार के बारे में जानते है. आज हम आपको गाँधी जी के परिवार के ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा.

गाँधीजी के 154 वंशज है जो दुनिया के 6 देशों में रहते हैं. 154 वंशज में से एक बड़े हरिलाल जिसका एक बेटा कांतिलाल है. कांतिलाल का परिवार आजादी के बाद अमेरिका में रहने लगा, कांतिलाल की एक बेटी है जिसका नाम मेधा है.

मेधा अमेरिका में बतौर कॉमेडी राइटर, पैरोडी प्रोड्यूसर और वॉइस टैलेंट के लिए भी जानी जाती है. इन दिनों मेधा अमेरिकी शो ‘Matty In The Morning Show’ की प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने इससे पहले ‘Dave And Show’ को भी प्रोड्यूस किया था.

मेधा अपनी ग्लैमरस लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके हजारों फोल्लोवेर्स हैं. अमेरिका जैसी जगह में ग्लैमरस लाइफ जीने के बावजूद उन्होंने गाँधीजी के आदर्शों को नहीं भुलाया है. वो अक्सर सोशल इवेंट्स में भी नजर आती हैं.


Posted

in

by

Tags: