ਵਿਆਹ ਦੇ 12 ਘੰਟੇ ਬਾਦ ਹੀ ਦੁਲਹਣ ਨੇ ਦਿੱਤਾ ਬੱਚੀ ਨੂੰ ਜਨਮ, ਬੱਚੀ ਦੇ ਬਾਪ ਦਾ ਨਾਮ ਸੁਣ ਕੇ ਸੋਹਰਾ ਪਰਿਵਾਰ ਦੇ ਉਡ ਗਏ ਹੋਸ਼ !!

ਵਿਆਹ ਦੇ 12 ਘੰਟੇ ਬਾਦ ਹੀ ਦੁਲਹਣ ਨੇ ਦਿੱਤਾ ਬੱਚੀ ਨੂੰ ਜਨਮ, ਬੱਚੀ ਦੇ ਬਾਪ ਦਾ ਨਾਮ ਸੁਣ ਕੇ ਸੋਹਰਾ ਪਰਿਵਾਰ ਦੇ ਉਡ ਗਏ ਹੋਸ਼ !!

हर परिवार का सपना होता हैं कि अपने बेटे की शादी कर के नई बहू को घर ले आए. शादी के बाद किसी भी माँ बाप की अपने बहू बेटे से पहली फरमाइश ये होती हैं कि वो उन्हें पोते पोतियों का मुंह दिखा दे. शादी के बाद अपने पोते पोतियों का मुंह देखने के लिए घर वालो को कम से कम एक साल का इंतज़ार करना पड़ता हैं. लेकिन पंजाब के जलंधर की रहने वाली एक दुल्हन ने तो शादी के सिर्फ 12 घंटे बाद ही अपने ससुराल वालो को पोती दे दी. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

शादी के 12 घंटो बाद ही माँ बनी दुल्हन

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला पंजाब के जलंधर में रहने वाले एक परिवार का हैं. यहाँ रहने वाली वक 19 वर्षीय युवती का रिश्ता राजस्थान के भरतपुर में रहने वाले एक 21 वर्षीय युवक से हुआ था. दोनों की सगाई हो चुकी थी और 28 फ़रवरी को दोनों की धूमधाम से शादी भी हुई. लड़के वाले 27 फ़रवरी को ही राजस्थान से जलंधर के लिए निकल गए थे. यहाँ 28 फ़रवरी को पुरे विधि विधान से शादी निपटने के बाद लड़के का परिवार दुल्हन को लेकर वापस लौट रहा था. तभी लुधियाना-राजपुरा के बीच रास्ते में दुल्हन के पेट में तेज़ दर्द होने लगा. दर्द जब बर्दास्त से बाहर हो गया तो लड़के वाले अपनी नई बहू को सरकारी अस्पताल ले गए. अस्पताल पहुचने पर दुल्हन के पेट का दर्द प्रसव पीड़ा निकला. बाद में दुल्हन ने एक बेटी को भी जन्म दिया.

ये शख्स निकला बच्ची का पिता

अपनी नई नवेली बहू के गर्भवती होने की बात का पता चलते ही ससुराल वालो के होश उड़ गए. शादी को सिर्फ 12 घंटे ही हुए थे और ऐसे में बहू का एक बेटी को जन्म देना सभी के लिए हैरान कर देने वाला मामला था. हालाँकि दुल्हे को इस बात से ज्यादा हैरानी नहीं हुई. उसने परिवार को बताया कि ये बच्चा उसी का हैं. दुल्हे ने साथ ही ये भी कहा कि उसे इस बात को लेकर किसी भी प्रकार की शर्म या अफसोस नहीं हैं. वहीँ दूसरी ओर दुल्हन इस बारे में कुछ भी नहीं बोली. उसने अपना मुंह बंद रखने में भी भलाई समझी. बेटी के जन्म के एक दिन बाद ही दूल्हा दुल्हन बेटी को लेकर वहां से निकल गए. समाज में इस बात को लेकर कोई बदनामी ना हो इसलिए वे दोनों कुछ महीने साथ में परिवार से अलग रहेंगे.

सगाई बाद चोरी छुपके मिलते थे दोनों
जानकारी के मुताबिक सगाई के बाद दूल्हा दुल्हन दोनों आपस में छुप छुप के कई बार मिलते थे. इसी बीच उन दोनों के मध्य संबंध स्थापित हो गए. दुल्हन को अपने गर्भवती होने की बात पता थी. लेकिन बदनामी के डर से उसने ये बात अपने परिजनों से छिपा कर रखी थी. यही वजह थी कि उसके यूं अचानक बेटी को जन्म देने से परिवार के सभी सदस्य हैरान रह गए. ਤੁਸੀਂ ਪੜ੍ਹ ਰਹੇ ਹੋਂ ਪੰਜਾਬ ਨਿਊਜ਼ ਦਾ ਆਰਟੀਕਲ , ਜੇ ਤੁਹਾਨੂੰ ਇਹ ਆਰਟੀਕਲ ਚੰਗਾ ਲਗੇ ਤਾ ਇਸ ਨੂੰ share ਜਰੂਰ ਕਰੋ ਅਤੇ ਹੋਰ ਪੰਜਾਬੀ ਆਰਟੀਕਲ ਵੇਖਦੇ ਰਹਿਣ ਲਾਏ ਸਾਡਾ ਫੇਸਬੁੱਕ ਪੇਜ਼ ਜਰੂਰ ਲਾਇਕ ਕਰੋ , ਧੰਨਵਾਦ ।

गौरतलब हैं कि भारत में आज भी शादी के पहले संबंध बनाने को गलत नज़रों से देखा जाता हैं. फिर चाहे ये संबंध बनाने वाले आपस में एक दुसरे के मंगेतर ही क्यों ना हो. यही वजह थी कि इस बात का परिवार में बड़ा मुद्दा बन गया.


Posted

in

by

Tags: